मध्य प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त महामंडलेश्वर हरिहरानंद महाराज ने लोगों को गो संरक्षण की शपथ दिलाई

फिरोजाबाद : सरकार दलितों के साथ फरेब कर रही है, असल तो वह भी चाहती है कि आरक्षण ख़तम होना चाहिए, संविधान की जगह मनुस्मृति लागू हो और SC, ST एक्ट समाप्त किया जाये, सरकार की मज़बूरी है उसे वोटों की चिंता रहती है लेकिन ऊँची ज़ात के लोग इस पर खुल कर समय समय पर बोलते रहते हैं|

फिरोजाबाद के मक्खनपुर में आयोजित गो संवर्धन कार्यक्रम में मध्य प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री महामंडलेश्वर हरिहरानंद महाराज ने प्रेसवार्ता में कहा कि जाति के नाम पर आरक्षण नहीं होना चाहिए। बल्कि गरीब लोगों को आरक्षण मिलना चाहिए।

आरक्षण का जो महत्व है वह नीचे के तबके के लोगों के लिए है, लेकिन दुर्भाग्यवश जातियों में बांट दिया गया। यह प्रथा खत्म होनी चाहिए। आरक्षण का लाभ निश्चित रूप से गरीब जनता को मिलना चाहिए ना कि जाति के आधार पर। हम लोग यह उम्मीद करते हैं कि आरक्षण गरीब लोगों को मिले।

दलित हमारे भाई हैं और हमारे पुरातन समाज में ऊंच और नीच का भेद कोई है ही नहीं। यह राजनीति है जो नेता हैं वे भेदभाव पैदा कर रहे हैं। यह भारत के लिए अच्छा नहीं है हम सब को सावधान रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जा रहे।

राज्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे साधु हैं और साधु ही रहेंगे। राज्य सरकार से मिलने वाली सरकारी सुविधाएं नहीं लेंगे। पद को सेवा के भाव से देखते हैं। बोले भगवान से प्रार्थना करते हैं जल्द ही राम मंदिर का निर्माण शुरू हो।

हर चीज का समय होता है राम मंदिर के लिए हम लोगों ने बहुत संघर्ष किया है। मुझे लगता है अब हमारे भारत का भविष्य सुधारने वाला है। उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह फिर सरकार बनाएंगे। मैं तो शिवराज सिंह को जादूगर मानता हूं।

प्रदेश के बच्चों के साथ उन्होंने मामा-भांजे का रिश्ता बना रखा है। उन्होंने जो कार्य कराए हैं वे फिर से जीत दिलाएंगे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक के 6 आयाम हैं उसमें प्रमुख हैं गाय सेवा। उसमें हम लोग अपने गो संवर्धन के जन जागरण के लिए प्रयास कर रहे हैं।

रविवार को आरएसएस की गो संवर्धन समिति द्वारा फिरोजाबाद के मक्खनपुर में आयोजित कार्यक्रम में गो संरक्षण और गोपालन का संकल्प लिया गया।

मध्य प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त महामंडलेश्वर हरिहरानंद महाराज ने लोगों को गो संरक्षण की शपथ दिलाई। शुभारंभ राष्ट्रीय संत एवं मध्य प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त महामंडलेश्वर हरिहरानंद महाराज ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

हरिहरानंद महाराज गो संवर्धन संस्था के प्रांतीय अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने लोगों को गाय का महत्व बताते हुए गो संरक्षण की शपथ दिलाते हुए कहा कि गाय का दूध एवं मूत्र दोनों में औषधीय गुण होते हैं।

Spread the love

One thought on “आरक्षण बंद होना हो ,संविधान की जगह मनुस्मृति हो, जल्द ही राम मंदिर का निर्माण शुरू हो : शिवराज के मंत्री महामंडलेश्वर हरिहरानंद महाराज”

  1. ह्ह्ह इन्होने औषधीय गुण को किस प्रयोगशाला ने जाँच किया है . क्या जनता को वेकुफ़ नहीं बना रहे हैं ? कौन विश्वविद्यलय के छात्र रहें हैं , जहाँ की पढाई से भारत आगे बढेगा ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *