जयपुर : आरक्षण को लेकर राष्ट्रव्यापी आक्रोश और बहस के बीच आरएसएस के स्वयंसेवक जयपुर के एक युवक ने वर्तमान हालत के विरोध में आत्मदाह करके माहौल गर्मा दिया है। आरक्षण को लेकर वर्तमान हालात के चलते पेट्रोल डालकर खुद को आग लगाने वाले जयपुर के युवक की सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। रघुवीर शरण अग्रवाल (45)आरएसएस का स्वयंसेवक और दवा कारोबारी था।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वह जोर-जोर से भारत माता की जय और देश बचाओ के नारे लगा रहे थे । अचानक हुए इस घटनाक्रम से एक बार तो आसपास के लोग हैरान रह गए, लेकिन फिर अग्रवाल के शरीर पर पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया।

जयपुर पुलिस के डीसीपी अशोक गुप्ता ने बताया कि रविवार को हुई घटना में 80 फीसद तक झुलसे जयपुर के वैशाली नगर निवासी रघुवीर शरण अग्रवाल का दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्होंने बताया कि अग्रवाल ने खुद को आग लगाई और फिर मुख्य सड़क पर दौड़ लगा दी।

वह जोर-जोर से भारत माता की जय और देश बचाओ के नारे लगा रहे थे । अचानक हुए इस घटनाक्रम से एक बार तो आसपास के लोग हैरान रह गए, लेकिन फिर अग्रवाल के शरीर पर पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया।

इसके बाद लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस अग्रवाल को शहर के सवाई मानसिह अस्पताल ले गई, जहां से उपचार के लिए दिल्ली भेज दिया गया था । उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

अग्रवाल वैशाली नगर में आरएसएस की शाखा लगाते थे। डीसीपी ने बताया कि मामले की जांच जारी है। मृतक के परिजनों एवं अन्य लोगों से पूछताछ के बाद ही आगे कार्रवाई होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *