दुनिया में जितनी खूबसूरत जगहें हैं उतनी ही खतरनाक जगहें भी हैं जहां जाना मौत को दावत देना है। ऐसे रहस्य हैं जिन्हें कोई नहीं सुलझा पाया और ऐसी जगह जाना खतरे से खाली नहीं है। हम आपको बताएंगे कि दुनिया के 5 रहस्य कौन से हैं जिनके बारे में ठीक से किसी को भी नहीं मालूम है।

ब्लड फॉल

ये जगह अंटार्कटिका में है। यहां एक ऐसा फॉल है जिसे देखकर आप डर जाएंगे। इसे ब्लड फॉल भी कहा जाता है जहां खून की तरह लाल रंग का पानी बहता रहता है। वैज्ञानिकों ने इस फॉल की पड़ताल की है और उनके मुताबिक टेलर ग्लेशियर में ये झरना है वहां आयरन ऑक्साइड की ज्यादा मात्रा है इसलिए इस झरने का पानी लाल रहता है।

अजब गजब पत्थर

ये जगह न्यूजीलैंड में हैं जहां के साउथ लैंड में अजब गजब पत्थर हैं। ये पत्थर मशरूम के छत्ते की तरह दिखते हैं। कहा जाता है कि ये पत्थर समुद्र की सतह पर बने हैं और इन्हें बनने में करोड़ों साल लगे होंगे।

फ्लेम फॉल्स

ये एक वाटर फॉल है जो न्यूयार्क में स्थित है। ऑर्कार्ड पार्क में बने इस फॉल में नीचे आग लगी रहती है। पानी में आग को देख कर आप दंग रह जाएंगे। बताया जाता है कि इसके नीचे मीथेन गैस है और किसी ने इसमें चिंगारी दिखा दी जबसे ये आग लगातार जलती रहती है।

डरावना जंगल

ये जंगल जापान में है। दिखने में भले ही ये जंगल खूबसूरत है लेकिन ये डरावनी जगह है । इस जंगल में सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस सुसाइड फॉरेस्ट भी कहा जाता है।

क्रिस्टेल्स नदी

ये नदी कोलंबिया में है। इसमें पानी के भीतर इतने पौधे हैं कि आप देखते रह जाएंगे। ये पौधे रंगीन हैं और पूरी नदी इसी वजह से रंगीन दिखती है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *