बिजय चन्द बरनवाल 
सीतापुर : विनय कुमार वर्मा सीतापुर इंटर काॅलेज महमूदाबाद के छात्र है. उनके पिता पेशे से किसान है. अपने बेटे की इस उपलब्धि पर विनय के पिता ने बताया कि आज मेरे जीवन का सबसे खुशी का दिन है.

यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. जहां हाईस्कूल में इलाहाबाद की अंजलि वर्मा ने टॉप किया है. सीतापुर के विनय कुमार वर्मा ने 94.17 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है. उन्होंने प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल करके जिले का नाम रौशन किया है. विनय कुमार वर्मा सीतापुर इंटर काॅलेज महमूदाबाद के छात्र है. उनके पिता पेशे से किसान है. अपने बेटे की इस उपलब्धि पर विनय के पिता ने बताया कि आज मेरे जीवन का सबसे खुशी का दिन है. माध्यमिक शिक्षा परिषद के निदेशक ने परिणाम की घोषणा की और कहा कि इस बार की परीक्षा शुचिता पूर्ण माहौल में हुई है. इसलिए उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की सफलता के पीछे उनकी कड़ी मेहनत है.

बता दें कि हाईस्कूल टॉपर अंजली वर्मा इलाहाबाद के बृज बिहारी सहाय इण्टर काॅलेज, शिवकुटी की छात्रा हैं. वहीं दूसरे नंबर पर यशस्वी 94.50 प्रतिशत अंक लेकर हैं. यशस्वी फतेहपुर के बीएमआईसी के छात्र हैं. इनके अलावा तीसरे नंबर पर दो छात्र संयुक्त रूप से हैं. इनमें महमूदाबाद, सीतापुर के विनय कुमार वर्मा और गोंडा के सनी वर्मा के नाम शामिल हैं. दोनों ने 94.17 प्रतिशत अंक हासिल किए.

हाईस्कूल में 30 लाख, 28 हजार 467 परीक्षार्थियों ने भाग लिया जिसमें 22, 76, 445 परीक्षार्थी सफल रहे. इंटरमीडिएट में 26 लाख, चार हजार, 93 परीक्षार्थी शामिल हुए जिनमें 18 लाख, 86 हजार, 50 विद्यार्थी शामिल हुए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *