जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक महिला ने CRPF के जवानों पर उसे गलत तरीके से कैद करने और एक जवान पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है।  शिकायत मिलने के बाद तीन CRPF जवानों को बर्खास्त कर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महिला ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने इस घटना का वीडियो बना लिया और उसे धमकी दी कि अगर उसने किसी को यह बात बताई तो वह वीडियो को सोशल मीडिया पर जारी कर देंगे।उन्होंने बताया कि पुंछ जिले के मंडी इलाके की रहने वाली महिला ने डोमाना पुलिस थाने में शनिवार को एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

 
 जिसमें उसने आरोप लगाया है कि 10 मार्च को CRPF के तीन जवान उसे अपने शिविर में ले गए और उनमें से एक ने उससे बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि महिला के मुताबिक वह शाम सात बजकर 30 मिनट पर एक बस से उतरी और अपने रिश्तेदार के घर जा रही थी लेकिन रास्ता भटक गई। आधे घंटे बाद वर्दी में मौजूद तीन लोगों ने शिविर के बाहर उसे रोका और मदद करने के बहाने उसे शिविर में ले गए और उनमें से एक ने उससे बलात्कार किया। CRPF के प्रवक्ता आशीष कुमार झा ने बताया कि तीनों आरोपी CRPF के जवानों को बर्खास्त कर दिया गया है और बल पुलिस जांच में पूरा सहयोग कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘10 मार्च को रात 10 बजे के आसपास CRPF के दो जवानों के साथ एक लड़की को CRPF के ग्रुप सेंटर में देखा गया था जो प्रथम दृष्टया सुरक्षा के उल्लंघन का मामला प्रतीत हो रहा है। इसी के साथ स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी दी गई है और उन्होंने महिला तथा जवानों से पूछताछ की है।दो CRPF जवानों को बर्खास्त कर दिया गया है। मामले का वीडियो सोशल मीडिया में आ गया था जिसके बाद महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। वीडियो जारी करने वाले CRPF जवान को भी बर्खास्त कर दिया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *