फोटो : राजस्थान पत्रिका से साभार

भाजपा अजा मोर्चा महामंत्री ने फेसबुक पर डाली पोस्ट

बांसवाड़ा : गुजरात में दलितों के धर्म बदलने का मुद्दा अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि बांसवाड़ा में भारतीय जनता पार्टी के अग्रिम संगठन से जुड़े एक पदाधिकारी की फेसबुक पर डाली गई पोस्ट ने सनसनी फैली दी है। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला महामंत्री संतोष वाल्मीकि ने फेसबुक पर दो पोस्ट डाली हैं। एक पोस्ट दो मई को रात्रि 11 बजकर 28 मिनट की है। जिसमें लिखा है कि ‘राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में दलित समाज के 750 परिवार अपनाएंगे बौद्ध धर्म जून 2018 में।’

वहीं दूसरी पोस्ट तीन मई को दोपहर दो बजे के आसपास की है, जिसमें समाचार पत्र की कटिंग के साथ लिखा है कि ‘गुजरात के सोमनाथ के उना कांड के पीडि़तों ने स्वीकार किया बौद्ध धर्म। अब बारी है राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के दलित परिवारों की। 750 परिवार जून में स्वीकार करेंगे बौद्र्ध धर्म।’ हालांकि वाल्मीकि की फेसबुक वॉल पर कई अन्य पोस्ट भी हैं जो भाजपा समर्थित हैं। हालांकि पोस्ट वायरल होने के बाद इस मामले में समाज स्तर से किसी ने भी आयोजन को लेकर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं की है।

 हालांकि मामला बढ़ने पर वाल्मिकी ने यह पोस्ट हटा भी ली।शुक्रवार को स्थानीय मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जून में बड़ा कार्यक्रम होगा। समय और तारीख के बारे में शीघ्र बताया जाएगा। इधर भाजपा के जिला अध्यक्ष मनोहर त्रिवेद् ने इस तरह की किसी फेसबुक पोस्ट की जानकारी होने से इंकार कर दिया। वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी भी अधिकारिक रूप से कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *